गठिया ठीक करने के 10 रामबाण इलाज-gathiya ka dawa bataye

हमारे भारत देश में बहुत से ऐसे लोग हैं जो गठिया रोग से बहुत परेशान है। अगर आपको भी गठिया रोग हुआ है। तो आज के पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि आप गठिया रोग को कैसे ठीक कर सकते हैं। यहां पर मैं आपको कुछ देसी नुस्खे बताऊंगा जिसे आप 10 से 15 दिन में गठिया रोग से छुटकारा पा सकते हैं।

गठिया रोग ज्यादातर 40 वर्ष से लेकर 60 वर्ष के लोगों को ज्यादातर होता है। जब हमारे शरीर को गठिया रोग होता है। तो इसने जोड़ो में दर्द होता है। जिस की वजह से आप अपना संतुलन खोते जाते हैं। अगर आपको गठिया रोग हुआ है तो आपको पता होना चाहिए कि गठिया रोग के पीछे यूनिक एसिड का ज्यादा भूमिका होता है। जब घटिया रोग होता है तो यूनिक एसिड का मात्रा बहुत तेजी से बढ़ जाता है। और जब आपके शरीर में यूनिक एसिड ज्यादा मात्रा में हो जाता है। तो वह आपके शरीर के घुटनों में तथा अन्य जगह पर ज्यादा मात्रा में हो जाता है जिसकी वजह से आपको गठिया रोग का सामना करना पड़ता है। और अगर किसी इंसान को गठिया रोग हो जाता है। तो उसका जीवन कठिन में बदल जाता है। जब किसी इंसान को गठिया रोग हो जाता है तो रात में इसका प्रभाव जाता हो जाता है। और दिन में टाइट हो जाता है। जिसे हमें पता चलता है। कि गठिया रोग हमारी शरीर में हो गया है। अगर आपका ऐसा कुछ नहीं होता है। तो शायद आपको गठिया रोग नहीं हुआ है। लेकिन ऐसा होता है। तो आपको गठिया रोग हुआ है। तो चलीये हम आपको कुछ देसी नुस्खे बताते हैं। जिसे आप सिर्फ 10 दिन में ठीक कर सकते हैं।

1-जामुन का पेड़ से इलाज
अगर आपके घर के आस-पास किसी भी जगह पर अगर आपको जामुन का पेड दिखता है। तो आप उसे भी अपने गठिया रोग का इलाज कर सकते है।
किसी डाबला में गर्म पानी कर लीजिए उस में जामुन का छिलका खूब पानी में उबाल दीजिए। उबाल देने के बाद उसके छिलका को खूब ज्यादा पीसकर लेप बना ले और उस ले को अपने गठिया पर लगाए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका गठिया बहुत जल्द खत्म हो जाएगा।

2- जैतून के तेल से गठिया का इलाज
अगर आपके घर में जैतून का तेल है। तो आपके शरीर में जहां जहां पर गठिया हुआ है। वहां वहां पर आप उस तेल को लगाए जैतून का तेल में बहुत सारे महत्वपूर्ण चीज पाए जाते हैं। जो आपके गठिया रोग से निपटने का काम करते हैं अगर आपके पास जैतून का तेल नहीं है तो आप अपने नजदीकी बाजार से भी ले सकते हैं। यह तेल आपको बहुत ही कम दामों में मिल जाएगा।

3-लहसुन और दूध से गठिया का इलाज
100 ग्राम पानी या 100 ग्राम दूध लेले और उसमें 10 लहसुन की कली को गर्म पानी करके उस पानी में लहसुन को को उबाल दीजिए। और उसे अपने गठिया रोग पर लगाएं। आपको जहां जहां पर दर्द हो रहा हो। वहां वहां पर आप लगा लीजिए। इसे आपका दर्द कम हो जाएगा। और आपका कुछ दिनों में गठिया रोग से छुटकारा भी मिल जाएगा।

4-गठिया रोग का Free में इलाज
 गठिया रोग का सबसे बड़ा इलाज क्या आपको पता है। कि आप एक ऐसा कोई ब्यायाम करके आप अपने गठिया रोग को जड़ से खत्म कर सकते हैं। आज मैं जो आपको जो ब्यायाम के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। यह तरीका आपका गठिया रोग सिर्फ 10 दिन में खत्म कर सकता है। हमारी भारतीय संस्कृति ऋषि-मुनियों का देश है। और यहां सभी ऐसे चीज है। जो किसी और देश में नहीं हैं। लेकिन यह सब छोड़िए। क्या आपको पता है। कि आप सूर्य नमस्कार कर के आप अपने गठिया रोग को भगा सकते हैं। सूर्य नमस्कार करने से आपका जोड़ो में दर्द और गठिया रोग जड़ से खत्म हो जायेगा। और अगर आपके पास पैसे भी नहीं हैं तो भी यह तरीका आपके लिए best है।

5- अगर किसी मरीज को जिसे घटिया रोग हुआ हो उसे अगर दिन में 6 लीटर से 7 लीटर पानी दिन में पिलाये जाये तो उसे बार बार पेशाब आएगा जिससे वह ज्यादा पेशाब करेगा इसकी वजह से एसिड बाहर आएंगे जिसे आपके घुटनो का दर्द कम हो जाएगाम। और आप पहले जैसा घूम फिर पाएंगे। तो यह भी तरीका आपके लिए best होगा जो कि बिल्कुल free है।

6-सरसो तेल से गठिया का इलाज
किसी एक बड़ा चम्मच में एक चम्मच सरसो का तेल ले उसने लहसुन का 4-5 दाना निकाले ले उस को कहीं पीस दें उसके बाद से उसको तेल में गर्म करके और अपने जहां घटिया हुआ हो वहां आराम से मसाज करें या मसाज करे। आप दिन में एक बार या दो बार भी कर सकते हैं। इसे भी आपको बहुत राहात मिलेगा।

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आपको हमारी पोस्ट पसंद आया होगा। इस पोस्ट में हम आपको बताएं कि आप गठिया रोग से छुटकारा कैसे पा सकते हैं। अगर आपको ऐसे ही पोस्ट चाहिए। तो आप हमको कमेंट जरुर करके बताए या आपको कोई परेशानी होती है। तो आप हमें Comment कर सकते हैं। अगर आप चाहते हैं। कि इंटरनेट पर आपके बारे में भी हम पोस्ट डालें या आप कुछ ऐसे चीज जिसे आप इंटरनेट पर डालना चाहते है। चाहते हैं। तो आप हमको Gmail पर send सकते हैं। दोस्तों अगर आप मेरी और भी पोस्ट पढ़ना चाहते है। तो निचे है जरूर पढ़े। और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के पास Facebook whatsapp पर भेजे।